Site icon Divya Times News

भागलपुर से सहरसा, पूर्णिया और बेगूसराय के लिए चलाई गई 10 सरकारी बस, मिलेगी कई आधुनिक सुविधा, जानिए

Government to run 10 buses between Bhagalpur and Saharsa

Government to run 10 buses between Bhagalpur and Saharsa

बिहार के भागलपुर से सहरसा के बीच कई वर्षों से बस का परिचालन बंद है. साल 2021 में सरकारी बस के परिचालन से हो रही नुकसान की बात कही गई थी. कहा गया था की करीब 90000 रुपये का नुकसान हो रहा है. तब से भागलपुर से सहरसा के बीच सरकारी बस का परिचालन बंद है. लेकिन इसे अब फिर से चालू किया जा रहा है. सभी बस मालिकों को आवेदन देने को कहा गया है.

बिहार के भागलपुर से सहरसा के बीच यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छी खबर है. मिली जानकारी के अनुसार सहरसा और भागलपुर के बिच कुल 10 सरकारी बस का परिचालन शुरू हो रहा है. यह फैसला उन सभी यात्रियों के लिए राहत की बात है जो इस मार्ग का इस्तेमाल डेली के आधार पर करते है.

कई महीने से आम जनता के बिच इस बात की चर्चा थी की सहरसा से भागलपुर के बीच सरकारी बस की सेवा होनी चाहिए. आम जन को काफी परेशानी हो रही थी. लेकिन अब ये समस्या ख़त्म हो रही है. आपको बता दें की पुरे बिहार में कुल 44 सरकारी बस का शुभारम्भ किया जा रहा है. जिसमे राज्य के कई जिले शामिल है.

भागलपुर से सहरसा व बेगूसराय और पूर्णिया से भागलपुर के बिच ये नई सरकारी बस की सेवा शुरू की जा रही है. राज्य के करीब 120 रूट पर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम अंडरटेकिंग की बस का परिचालन का निर्णय लिया गया है. ऐसा माना जा रहा है की आगामी जून और जुलाई से बिहार के कई जिले जैसे भागलपुर, पूर्णिया, सहरसा, बेगुसराय , दरभंगा और पटना के रूटों पर बस की संख्या बढाई जाएगी.

मार्गबसों की संख्या
भागलपुर से बेगूसराय21
पूर्णिया से भागलपुर13
भागलपुर से सहरसा10
Exit mobile version